Menu
blogid : 15461 postid : 623001

रेखा ने शादी क्यों की?

Indian Cinema
Indian Cinema
  • 27 Posts
  • 18 Comments

जिंदगी में सच्ची मोहब्बत एक ही बार होती है और यदि उस प्यार में हार मिले तो वो ही मोहब्बत सीने में आग लगा देती है और उस आग को बुझाने के लिए व्यक्ति किसी भी हद को पार करने के लिए तैयार हो जाता है जैसा रेखा ने किया.रेखा की आंखों की मस्ती के आशिक हजारों थे और शायद आज भी हैं पर उन्होंने अमिताभ बच्चन से मोहब्बत की. रेखा और अमिताभ एक-दूसरे से मोहब्बत करते थे यह सिर्फ सुर्खियां नहीं बल्कि इन दोनों के बीच प्यार इस कदर था कि आपस में कुछ कहे बिना ही एक-दूसरे के दिल की बात समझ लेते थे. अचानक ही रेखा और अमिताभ के रास्ते अलग-अलग हो गए. अमिताभ ने फिर कभी भी रेखा की तरफ मुड़ कर नहीं देखा और 3 जून, 1973 को जया बच्चन से शादी कर ली.


rekha lifeRekha Married Life

बॉलीवुड के कुछ सूत्रों का कहना है कि रेखा, अमिताभ की जया से शादी हो जाने के बाद भी उन्हें प्यार करती थीं. रेखा के दिल में शायद अमिताभ बच्चन से दूर होने की पीड़ा हद से पार हो चुकी थी इसलिए उन्होंने साल 1990 में उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली.मुकेश अग्रवाल उस समय के मशहूर हॉटलाइन ग्रुप और निकिताशा ब्रांड के मालिक थे. फिल्म ‘मैगजीन’ में रेखा और मुकेश की साथ में तस्वीरें देखकर सबको यही लगा कि आखिरकार रेखा की जिंदगी में जिस प्यार की कमी थी वो उन्हें मिल गया लेकिन यह रिश्ता भी रेखा की जिंदगी में एक अलग तूफान लेकर आया.


Rekha and Amitabh Bachchan Relationship


Rekha Husband Mukesh Aggarwal Death

शादी के अगले साल ही 1991 में रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उस समय खबरें छपी थीं कि जिस दुपट्टे से मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या की वो दुपट्टा रेखा का था. यहां तक कि रेखा और मुकेश के रिश्तों के बीच में दरार क्यों आई ऐसे निजी सवाल भी रेखा से सरेआम किए गए.मुकेश अग्रवाल के आत्महत्या करने के बाद कुछ लोगों ने यह कहा कि वो सनकी और बीमार थे और इसी सनक में आकर उन्‍होंने अपनी जान दे दी लेकिन मुकेश के करीबी दोस्तों का यह मानना था कि ‘वो मुसीबतों से भागने वालों में से नहीं थे और उनके जान देने के पीछे उनकी मजबूरी नहीं बल्‍कि आत्‍मसम्‍मान था. मुकेश युद्ध के मैदान में लड़ने वाले उस योद्धा की तरह थे जो जंग हारने के बाद दुश्‍मनों के हाथ मरने की बजाय खुद को मार लेना सही समझते हैं’.

Rekha Indian Film Star


rekha life storyबॉलीवुड के कुछ सूत्रों ने यह तक कहा कि ‘मुकेश रेखा के पीछे नहीं बल्‍कि रेखा मुकेश से शादी करने के पीछे पड़ी थीं जब कि रेखा जानती थीं कि यह शादी ज्‍यादा दिन तक नहीं चलने वाली है. रेखा शायद अमिताभ से दूर होने की पीड़ा को मुकेश से शादी करके खत्म करना चाहती थीं’. अपने पति मुकेश अग्रवाल की मौत के कई साल बाद 2008 में रेखा एक बार फिर एक समारोह में सिंदूर लगाकर पहुंच गईं. उस समारोह में अमिताभ भी आए हुए थे और इसके बाद इन दोनों के रिश्ते को लेकर एक बार फिर से सवाल उठने लगे. रेखा आज 10 अक्टूबर, 2013 को 59 वर्ष की हो गई हैं पर आज भी लोग उनके नाम को अमिताभ बच्चन के नाम के साथ जोड़ते हैं और इन दोनों के चाहने वाले इन्हें एक फिल्म में एक साथ अभिनय भी करते हुए देखना चाहते हैं.

पुराने समय के वो प्रेमी जोड़े जिन्होंने प्यार की नई दास्तां लिखी

अमिताभ और रेखा को आज भी वो रात याद है



Web Title: rekha married life


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh