blogid : 15461 postid : 691226

शादी से पहले बच्चे की परवरिश करना आसान नहीं है..लेकिन बॉलिवुड सिलेब्स की बात ही कुछ और है...!!

Posted On: 12 Jul, 2014 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हॉलीवुड मशहूर अभिनेत्री एंजेलिना जोली और उनके प्रेमी ब्रेड पिट इन दिनों चर्चाओं में हैं क्योंकि दोनों एक बार फिर से एक बच्ची को गोद लेने जा रहे है. इससे पहले भी दोनों तीन बच्चे गोद ले चुके हैं. साल 2002 में बेटे मडोक्स, साल 2006 में बेटी जहरा और साल 2007 में दूसरे बेटे पैक्स को गोद लिया था. हॉलीवुड सेलेब्रिटी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी बच्चों को गोद लेने में विश्वास रखते हैं. अब आप इसे सेलेब्रिटी की टीआरपी बनाने का जरिया बताओं या फिर उनका अपने चाहने वालों के प्रति इमोशनल अत्याचार कहो.

Bollywoodceleb-adoptedkids

प्रीति जिंटा: डिम्पल गर्ल प्रिटी जिंटा बच्चे गोद लेने के मामले में सबसे आगे हैं. साल 2009 में उन्होंने ऋषिकेश से 34 अनाथ बच्चियों को एक साथ गोद लिया और यह निर्णय उन्होंने अपने जन्मदिन के अवसर पर लिया था. साल में कम से कम दो बार प्रीति जिंटा उन बच्चियों से मिलने जरूर जाती हैं.


सुष्मिता सेन: जब भी बच्चे गोद लेने वाले सेलिब्रिटीज के बारे में जिक्र शुरू होता है, तो जेहन में बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता है. उन्होंने अब तक शादी नहीं की है लेकिन दो बच्चियों रिनी और अलीशा की मां के रूप में जानी जाती हैं.


sushmita sen


सलीम खान: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ‘बीइंग हूमेन’ नाम की सामजिक संस्था चलाते हैं तो उनके पिता भी इंसानियत के धर्म को बखूबी जानते हैं. सलमान की बहन अर्पिता को सभी ने देखा होगा लेकिन बहुत कम लोग ही यह जानते हैं कि सलीम खान ने उन्हें उस समय गोद लिया था जब वे मात्र दो साल की थीं.

salman khan


तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा तो नहीं


सुभाष घई: मशहूर फिल्मकार सुभाष घई पारिवारिक फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. सुभाष घई ने सालों पहले मेघना नाम की एक बेटी को गोद लिया था और उनका लगाव अपनी बेटी से इस कदर है कि उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस तथा एक्टिंग स्कूल की देख-रेख की जिम्मेदारी भी मेघना को दे रखी हैं.


रवीना टंडन: बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन भी उन सेलेब्स में से एक हैं जो बच्चों को गोद लेने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने बिजनेसमैन अनिल थडानी से शादी करने से पहले दो बेटियों छाया और पूजा को गोद लिया था. इनमें से एक की शादी हो चुकी है और एक बच्चे की मां भी बन चुकी हैं, जबकि दूसरी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में अपना करियर संवारने के बाद एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक से विवाह कर चुकी है.

raveena



जब 33 साल बाद मुस्कुराए अमिताभ

कैसे हालात हैं जो पत्नी को बेवफा भी ना कह सके

दिल आखिर तू क्यूं रोता है


Web Title : bollywood celebrities who adopt child



Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran